Big update from Tata, brokerage said 100% return: Tata Power Stock

टाटा की आई बड़ी अपडेट ब्रोकरेज ने कहा 100% रिटर्न :Tata Power Stock

Tata Power’s Surge

टाटा ग्रुप की पावर कंपनी टाटा पावर के शेयर में शुक्रवार (26 जुलाई) को जबरदस्त तेजी आई. इस कारोबारी सेशन में स्टॉक 4.5 फीसदी से ज्यादा उछल गया.

ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस UBS ने टाटा पावर पर BUY रेटिंग दी है. UBS का कहना है कि कंपनी पावर सेक्टर के सभी सेगमेंट में एक्सपेंशन कर रही है.

Target Price: ₹510

UBS ने टाटा पावर पर खरीदारी की सलाह के साथ प्रति शेयर टारगेट प्राइस 510 रुपये रखा है. 25 जुलाई 2024 को शेयर का भाव 423 रुपये था.

मौजूदा भाव से शेयर में करीब 20 फीसदी की तेजी संभव है. बीते एक साल में स्टॉक में 100 फीसदी रिटर्न मिला है.

Recent Performance

इस साल अबतक 33 फीसदी से ज्यादा की तेजी इस पावर स्टॉक में आई है. जबकि 6 महीने में शेयर 20 फीसदी से ज्यादा उछला है. शुक्रवार के कारोबारी सेशन में 4.6 फीसदी से ज्यादा की उछाल देखी गई.

Brokerage Insights

UBS का कहना है कि टाटा पावर पावर सेक्टर के सभी सेगमेंट में विस्तार कर रही है. थर्मल जेनरेशन बिजनेस स्टेबलाइज हो चुका है.

क्लाइमेट और स्टोरेज के आधार पर एक्सपेंशन के जबरदस्त मौके हैं. रिन्युएबल एनर्जी सेक्टर में कंपनी की लीडरशिप पोजिशन देखते हुए वैल्युएशन आकर्षक है.

Solar Panels and EV Stations

टाटा पावर की सब्सिडियरी, टाटा पावर सोलर सिस्टम्स लिमिटेड (TPSSL), ने बैंक ऑफ इंडिया के साथ रूफटॉप सोलर पैनल और इलेक्ट्रिक वाहन (EV) चार्जिंग स्टेशन लगाने के लिए साझेदारी की है.

इस एग्रीमेंट के तहत बैंक आसान फंडिंग की सुविधा देगा.

Significance of the Partnership

TPSSL ने जानकारी दी कि यह साझेदारी महत्वपूर्ण है क्योंकि टाटा पावर सोलर बीओआई के साथ सौर और ईवी चार्जिंग स्टेशन फंडिंग दोनों के लिए सहयोग करने वाली पहली सौर कंपनी बन गई है.

UBS’s Perspective

UBS का मानना है कि टाटा पावर के पास पावर सेक्टर के सभी सेगमेंट में विस्तार के अवसर हैं. थर्मल जेनरेशन बिजनेस स्थिर है और रिन्युएबल एनर्जी में जबरदस्त अवसर हैं.

Market Reaction

टाटा पावर के शेयर में शुक्रवार को 4.5 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई. UBS की रेटिंग और कंपनी के विस्तार के चलते यह तेजी देखी गई.

Investment Note

UBS की सलाह है कि टाटा पावर के शेयर खरीदे जा सकते हैं. कंपनी के वैल्युएशन आकर्षक हैं और पावर सेक्टर में विस्तार के अवसर हैं.

Disclaimer

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *